बिहार में लूट का विरोध करने पर पत्रकार के भाई की पीट-पीट कर हत्या

0
1030

पटना

बिहार में अपराधी एक बार फिर से बेखौफ होते दिख रहे हैं। ताजा मामला नवादा का है जहां लूट का विरोध करने पर पत्रकार के भाई की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। घटना नगर थाना क्षेत्र के नवादा-नारदीगंज पथ पर स्थित गोन्दापुर पुल के पास की है। मृतक युवक विकास कुमार भोज खाकर अपने घर वापस लौट रहा था, तभी अपराधियों ने उसके साथ लूटपाट की। इस दौरान जब विकास ने उनका विरोध किया तो अपराधियों ने विकास को लोहे के रॉड व अन्य सामान से जमकर पिटाई कर दी। जब इतना से भी अपराधियों का मन नहीं भरा, तब विकास को रामबली चौधरी के घर में ले जाकर पिटाई की और जब विकास की हालात गंभीर हो गई। इसके बाद उन लोगों ने अपना बचाव करते हुए पुलिस को चोर पकड़े जाने की सूचना दी।

पिटाई करने में शिक्षक सुनील कुमार भी शामिल हैं, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सूचना मिलते ही नगर थाना पुलिस दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और जख्मी युवक को अपने कब्जे में कर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर चिन्ताजनक स्थिति में उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया। पटना जाने के क्रम में विकास की मौत रास्ते में हो गई। जब पुलिस विकास को शांति नगर मुहल्ला स्थित एक घर से जख्मी हालात में मुक्त कराई। तब उस घर में किराये पर रह रहे गया जिला अन्तर्गत महकार थाना क्षेत्र के महेन्द्र यादव के पुत्र शिक्षक सुनील कुमार ने पुलिस को लिखित आवेदन देकर विकास पर अपने घर में घुसने का आरोप लगाया। विकास की मौत के बाद पुलिस ने सूचक सुनील को गिरफ्तार कर लिया।

मृतक एक के पत्रकार विश्वास कुमार का भाई था। विकास की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था. इस घटना के बाद जिला के पत्रकारों ने एसपी हरि प्रसाथ एस से मिलकर विकास की मौत की जानकारी देते हुए हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की है। एसपी ने पत्रकारों को आश्वस्त व भरोसा दिलाते हुए कहा कि निश्चित रूप से हत्यारों को गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाने का काम किया जायेगा। एसपी से मिलने वालों में यशवंत सिन्हा, पंकज सिन्हा, सुरेश राय, बब्लू कुमार, अनिल विशाल, शैलेश कुमार, सुधीर सिंह, रिंकु केसरी, राहुल राय, बंटी पाण्डेय तथा बिरेन्द्र कुमार वर्मा सहित अन्य पत्रकार शामिल थे।

international political news

political news in hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here