चुनावी सभा में बोले CM नीतीश- मजबूत बिहार के बिना देश का विकास संभव नहीं

0
980

दरभंगा

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मजबूत बिहार के बिना देश का विकास संभव नहीं है। कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राजग उम्मीदवार के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जैसे मिथिलांचल के विकास के बिना बिहार मजबूत नहीं हो सकता वैसे ही मजबूत बिहार के बिना देश का विकास संभव नहीं है।

नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की है जिससे देशवासियों का मनोबल ऊंचा हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजग सरकार ने देश की महिलाओं को यहां उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिए हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य बीमा दिया जाना भी उल्लेखनीय है। उन्होंने किसानों की माली हालत को देखते हुए उन्हें प्रधानमंत्री द्वारा 6000 रुपए की सहायता राशि दिए जाने को भी किसानों का सम्मान बताया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी की सरकार ने बिहार के विकास के लिए कई काम किए हैं। सड़क और पुल के निर्माण के लिए पचास हजार करोड़ रुपए स्वीकृत किए है। बंद पड़े बरौनी कारखाने को फिर से शुरू किया गया है। वहीं, उनके कार्यकाल में हवाई यात्रा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं। इससे बिहार के विकास को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि विकास के आधार पर लोगों को मतदान करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here