एशियाई कुश्ती : सुनील कुमार और गुरप्रीत सिंह ने जीता रजत पदक

0
568

जियान

भारतीय पहलवान सुनील कुमार और गुरप्रीत सिंह ने यहां जारी एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के ग्रीको रोमन वर्ग में शनिवार को अपने-अपने भार वर्ग में रजत पदक जीत लिए। सुनील को 87 किग्रा भार वर्ग के स्वर्ण पदक के मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन ईरान के हुसैन अहमद नूरी के हाथों 0-2 से हार का सामना करना पड़ा।

नूरी का यह तीसरा एशियाई स्वर्ण पदक है। सुनील ने इससे पहले क्वार्टर फाइनल में ताजिकिस्तान के तोखिरजोन ओखोनोव को 14-7 से हराया और फिर कजाखिस्तान के अजमत कुस्ताबेयेव को मात दी। गुरप्रीत को 77 किग्रा वर्ग के फाइनल में लंदन ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता और चार बार के एशियाई चैम्पियन कोरिया के हियोनवू किम 0-8 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

गुरप्रीत ने क्वार्टर फाइनल में कतर के बखित शरीफ बद्र को 10-0 से सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के तमेरलान शादुकायेव को 6-5 से मात दी। प्रेम भी 130 किग्रा भार वर्ग में पदक के दावेदार थे। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में उजबेकिस्तान के मुमिनजोन अब्दुल्लायेव को 8-0 से हराया। लेकिन कांस्य पदक मुकाबले में उन्हें कजाकिस्तान के दामिर कुजेमबायेव से शिकस्त झेलनी पड़ी। इससे पहले 55 और 63 किग्रा वर्ग में मनजीत और विक्रम कुराडे भी हार का सामना करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here